How to Start A Career in Digital Marketing in 2020

How to Start A Career in Digital Marketing in 2020

Digital Marketing में विस्फोट हो रहा है। Google विज्ञापनों के माध्यम से प्रति वर्ष 100 बिलियन से अधिक बनाता है। विज्ञापनों के माध्यम से फेसबुक प्रति वर्ष 40 बिलियन से अधिक उत्पन्न करता है। हे सब लोग, और आज मैं आपके साथ साझा करने जा रहा हूं तो बने रहिये हमारे साथ।

Digital Marketing में अपना करियर कैसे शुरू कर सकते हैं?

आज, अगर आपको अपना करियर अभी शुरू करना है या भले ही आप Digital Marketing में पहले से ही कुछ साल हैं, तो यह आपकी मदद करेगा। तो यहाँ पहली बात यह है कि मैं आपको करना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि आप अपनी खुद की वेबसाइट शुरू करें। यह पहला चरण हैं। आपको वहां जाने की ज़रूरत है, एक वर्डप्रेस ब्लॉग या किसी भी प्रकार की साइट बनाना, मुझे वर्डप्रेस पसंद है, लेकिन आपको एक साइट शुरू करने की आवश्यकता है। यदि यह ई-कॉमर्स से संबंधित है, तो Shopify साइट शुरू करें।

Digital Marketing सिखने का सबसे अच्छा तरीका अपनी खुद की वेबसाइट शुरू करना है। चरण दो, जितने भी प्रतियोगी हैं, यदि आप नहीं जानते कि वे क्या हैं, तो आप पहले से ही उस वेबसाइट को बना चुके हैं, और यह एक ऐसी साइट होनी चाहिए, जिसके बारे में आप भावुक हों, जिस उद्योग में आप किसी प्रतियोगी को नहीं जानते, उन प्रमुख शब्दों को लें, जो भी उद्योग आप में हैं, जैसे ज्योतिष, विपणन, Google, आपको URL मिलेंगे। उन्हें एक टूल कॉल UberSuggest में पॉप करें। ये सभी URL हैं जो आप इन कीवर्ड के लिए रैंकिंग कर रहे हैं। यह आपको दिखाएगा कि प्रति क्षेत्र में आपकी प्रतियोगिता को कितना ट्रैफ़िक मिल रहा है। यह आपको उन शीर्ष पृष्ठों को भी दिखाएगा जिनसे आपकी प्रतियोगिता में ट्रैफ़िक हो रहा है, और यह उन सभी कीवर्ड को दिखाता है जो आपकी प्रतियोगिता में ट्रैफ़िक ला रहे हैं।

अब जब आपने यह देख लिया है, तो अगली बात शीर्ष पृष्ठों पर रिपोर्ट पर क्लिक करना है। शीर्ष पृष्ठों की रिपोर्ट आपको अपने सभी प्रतियोगियों के लिए शीर्ष पृष्ठ दिखाएगी, उनमें से प्रत्येक पृष्ठ पर कितने दौरे हो रहे हैं, उनके कितने सामाजिक शेयर हैं, उनके कितने बैक लिंक हैं? और यहां मैं चाहता हूं कि अब आपके पास यह डेटा है। उन शीर्ष पृष्ठों को देखें, पता करें कि कौन से प्रमुख शब्द ड्राइविंग ट्रैफ़िक, उच्च वॉल्यूम, प्रति क्लिक उच्च लागत और कम खोज कठिनाई हैं, क्योंकि ये ऐसे हैं जो पहले के बाद जाने के लिए सबसे आसान हैं, और सबसे मूल्यवान ट्रैफ़िक हैं। उन पृष्ठों को देखें, फिर उस पृष्ठ का एक बेहतर संस्करण लिखें। बस कुछ ऐसा न बनाएं जो उनके समान हो। बेहतर तस्वीरें, बेहतर, जो भी हो, ऊपर और परे।

मैं कस्टम ग्राफिक्स का उपयोग करता था, Fiverr के लोगों को भुगतान करता था ताकि मैं उन्हें अपने ब्लॉग पोस्ट में जिस तरह से मैं अपने आप को, अपनी सामग्री, अपने लेख प्रतियोगिता से बाहर खड़ा कर सकूं। जब आपने यह कर लिया है, तो आपके लिए अगला कदम अपनी सामग्री को बढ़ावा देना है। इसलिए आप उन सभी लोगों को लेना चाहते हैं जो आपके प्रतिस्पर्धियों से जुड़े हैं, आपने देखा है कि UberSuggest से, यह आपको उन सभी लोगों की लॉन्ड्री सूची दिखाता है जो आपके प्रतिस्पर्धियों से जुड़े हैं, आप क्या करना चाहते हैं, उन सभी लोगों तक पहुंचें और जैसे हों, हे जॉन, मैंने देखा कि आपने XY और Z लेख से जुड़ा हुआ है, मेरे पास एक समान है जो अभी बाहर आया था, लेकिन मेरा एक दो और तीन को कवर किया जो कि उनका नहीं था।

चीयर्स , नील। उस सरल ईमेल को सैकड़ों लोगों के पास भेजना, मैं 100 लोगों के बारे में बात नहीं कर रहा हूं, मैं सैकड़ों, दो सौ, तीन सौ, चार सौ कह रहा हूं, आप देखेंगे कि उनमें से कुछ लोग आपको वापस लिंक करना शुरू कर देते हैं, अपना उत्साह बढ़ाते हैं खोज ट्रैफ़िक, और आप रेफरल ट्रैफ़िक भी प्राप्त करने जा रहे हैं। रेफरल ट्रैफिक बहुत बड़ा है। UberSuggest के बारे में अन्य सुंदर हिस्सा यह आपको सामाजिक शेयरों पर आधारित सभी लोकप्रिय लेख दिखाता है। इसलिए मैं चाहता हूं कि आप ट्विटर खोज पर जाएं, अपनी प्रतियोगिता के उस URL में टाइप करें, और यह आपको उन सभी लोगों को दिखाएगा जो ट्विटर पर उस सामग्री को साझा करते हैं। उन सभी को मारो, उनसे पूछो। हे जॉन मैंने देखा कि आपने लेखक एबी और सी से एक्सवाई और जेड लेख साझा किया है।

मेरे पास एक समान है जो अभी बाहर आया था, लेकिन मेरा एक, दो और तीन शामिल हैं। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो स्वतंत्र महसूस करें और इसे साझा करें, चीयर्स, नील। पुनश्च, मुझे बताएं कि क्या मैं आपके लिए कुछ भी कर सकता हूं। उन सरल लेखों और ईमेलों को, या अधिक संदेशों को भेजना, आपको अधिक सामाजिक शेयर मिलेंगे। आपने लिंक के साथ ऐसा किया है, अब आप ईमेल के साथ कर रहे हैं, आप अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करने जा रहे हैं, जैसे-जैसे आप अधिक ट्रैफ़िक प्राप्त करेंगे, आपको परिणाम मिलना शुरू हो जाएगा। अगली बात जो मैं आपको करना चाहता हूं वह ईमेल एकत्र करना शुरू करना है।

यह लोगों को आपकी साइट पर लाने के बारे में नहीं है, यह एक ब्रांड बनाने के बारे में है। आप ईमेल एकत्र किए बिना एक ब्रांड का निर्माण नहीं कर सकते। आप हैलो बार जैसे मुफ्त टूल का उपयोग कर सकते हैं, स्लाइडर्स को सीमित कर सकते हैं, पॉप अप कर सकते हैं, मैं करता हूं कि neilpatel.com पर, यह अधिक ईमेल पता एकत्र करने का एक शानदार तरीका है, इसलिए तब जब आप लोगों को अपनी साइट पर वापस आने के लिए बनाना शुरू करेंगे। एक ब्रांड। जैसा कि Google के XE ने एक बार कहा था, ब्रांड समाधान हैं। वह बता रहा था कि Google के शीर्ष पर किस साइट को रैंक करना है, और नकली समाचार जैसी चीजों का मुकाबला भी करना है। उस कारण से, आप एक ब्रांड बनाना चाहते हैं।

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